नेटफ्लिक्स ने अपने लाइव प्रोग्रामिंग में नया कलेवर जोड़ते हुए सोमवार को वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट (WWE) के साप्ताहित शो (रॉ) के डेब्यू की तैयारी की है. ये शो पिछले 30 वर्षों से टेलीविजन का मुख्य हिस्सा रहा है. WWE ने अपने इस प्रोग्राम को कॉमकास्ट के यूएसए नेटवर्क से नेटफ्लिक्स पर ट्रांसफर करने के लिए 5 अरब डॉलर (4,28,49,12,50,000 भारतीय रुपये) की डील की है. ये सौदा 10 साल के लिए किया गया है. इसमें “स्मैकडाउन” और “रेसलमेनिया” के अधिकार भी शामिल हैं.
फिलहाल नेटफ्लिक्स का यह शो प्रत्येक सोमवार को अमेरिका, कनाडा, लैटिन अमेरिका और अन्य क्षेत्रों में लाइव प्रसारण करेगा. कंपनी ने अप्रैल तक इसे भारतीय बाजारों में विस्तारित करने की योजना पर काम कर रहा है.
A new chapter begins…#WWERaw premieres on @netflix TONIGHT, live at 8e/5p. #RawOnNetflix pic.twitter.com/ixLWEgYNPJ
— WWE (@WWE) January 6, 2025
WWE अध्यक्ष निक खान ने क्या कहा?
डब्ल्यूडब्ल्यूई (WWE) के अध्यक्ष निक खान ने कहा, “जब आप नेटफ्लिक्स की वैश्विक पहुंच और उसके ब्रांड की ताकत को देखते हैं, तो यह सही समय था कि हमारा ब्रांड उनके साथ जुड़े.” हालांकि, नेटफ्लिक्स के पिछले कुछ लाइव इवेंट्स (जिनमें एनएफएल गेम्स, माइक टायसन और यूट्यूब स्टार जेक पॉल के बीच मुक्केबाजी का मैच शामिल था) के दौरान कुछ तकनीकी समस्याएं सामने आई थीं. WWE के मुख्य कंटेंट अधिकारी पॉल लेवेस्क ने कहा, “अगर थोड़ी दिक्कत होती भी है और हमें 60 मिलियन दर्शक मिलते हैं, तो मैं इसे स्वीकार कर लूंगा.”
सोमवार को नेटफ्लिक्स पर डेब्यू
सोमवार को लॉस एंजेलेस से “रॉ” का पहला शो शुरू होगा, जिसमें जॉन सीना, रोमन रेंस और कोडी रोड्स जैसे स्टार शामिल होंगे. WWE के सोशल मीडिया पर 1 अरब से अधिक फॉलोअर्स हैं. अब नए साल (2025) में WWE अपने लाइव इवेंट्स को वर्ल्ड स्तर पर विस्तारित करने की योजना बना रहा है. नेटफ्लिक्स की मुख्य कंटेंट अधिकारी बेला बजेरिया ने कहा, “WWE के फैंस की ऊर्जा और नेटफ्लिक्स की पहुंच को एक साथ जोड़ना एक सही कदम था.”
ये भी पढ़ें:- कौन हैं Ella Victoria? जिन्हें दुनिया के नंबर 1 शतरंज खिलाड़ी मैग्रस कार्लसन ने बनाया अपना हमसफर